यह कैसी शराबबंदी ! जिस बैलगाड़ी से दारू की गई तस्करी, कोर्ट में पेश हुए बैल

गोपालगंज जिले के जादोपुर थाने के पतहरा बांध से मंगलवार को शराब लदी बैल गाड़ी पकड़े जाने के बाद बैलों को बुधवार को कोर्ट में हाजिर किया गया। इसके बाद कोर्ट ने उत्पाद विभाग की टीम को बैलों की देख-भाल व समय से चारा खिलाने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश के बाद उत्पाद विभाग की टीम अब बैलों की देख-भाल करने के साथ ही उन्हें खिलाने-पिलाने के इंतजाम में जुट गई है।
उत्पाद इंस्पेक्टर पीयूष कुमार ने बताया कि शहर के बंजारी मोड़ के समीप स्थित उत्पाद विभाग के मालखाने में बैलों को रखा गया है। उन्होंने बताया कि उत्पाद अधीक्षक के स्तर से कोर्ट के आदेश पर बैलों को जिम्मेनामा पर सौंपा जाएगा। इसके लिए कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि जादोपुर थाने के पतहरा बांध पर उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह छापेमारी कर बैलगाड़ी पर लदी 107 कार्टन देसी शराब जब्त की थी। छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम को देखकर तस्कर फरार हो गए। कोई गाड़ीवान नहीं होने के कारण उत्पाद विभाग के कर्मी शराब लदी बैलगाड़ी लेकर शहर के पोस्ट ऑफिस चौक के समीप स्थित उत्पाद थाने पर पहुंचे। यहां शराब की कार्टन की गिनती की गई तो पता चला कि 107 कार्टन में 963 लीटर देसी शराब है। इसके बाद शराब की खेप थाने में उतार कर बंजारी स्थित मालखाने में बैलगाड़ी व बैलों को रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *