लालू यादव के साले सुभाष यादव ने किया सरेंडर, कुर्की-जब्ती करने जेसीबी लेकर घर पहुंची पुलिस

PATNA : राजद नेता लालू यादव के परिवार के खिलाफ सुभाष यादव के घर पर पुलिस जेसीबी लेकर कुर्की जब्ती के लिए पहुंच गयी. कुर्की जब्ती की कार्रवाई से घबराकर सुभाष यादव ने एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जमीन के विवाद में कोर्ट के आदेश के साथ पुलिस उनके घर पर पहुंची थी. सुभाष यादव के कोर्ट में सरेंडर किये जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई को रोक दिया. फिर पुलिस जेसीबी लेकर वापस चली गयी। बता दें कि लालू के साले सुभाष यादव पर धारा 447, 448, 341, 323,342, 384 386, 406, 420, 506,120 B IPC के तहत मामला चल रहा है. 30 जनवरी 2024 को कोर्ट ने पुलिस को सुभाष यादव को कोर्ट के सामने उपस्थित कराने का निर्देश दिया था. कोर्ट के नोटिस के बावजूद सुभाष फरार चल रहे थे.
इससे पहले पुलिस ने उनके घर पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई किये जाने की इस्तेहार पर्ची भी लगायी थी. इसके बावजूद सुभाष कोर्ट में शामिल नहीं हुए. जिसके बाद एएसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस की टीम आज उनके आवास कौटिल्य नगर कुर्की जब्ती के लिए पहुंच गई. पुलिस अपने साथ जेसीबी भी लेकर आई थी. इस बात की जानकारी जब सुभाष को हुई तब वो आनन-फानन में वो एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर करने पहुंच गये. सरेंडर किये जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई को रोक दिया
बता दें कि बिहार में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की सदन में दी गई चेतावनी का असर दिखाई देने लगा है. मंगलवार को कानून ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे साले सुभाष यादव पर अपना शिकंजा कस दिया. दरअसल पुलिस कोर्ट का आदेश लेकर कुर्की-जब्ती के लिए जेसीबी लेकर उनके घर पहुंची थी वहीं खुद सुभाष ने इसके बाद सरेंडर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *