बिहार में लोकसभा के पहले चरण का मतदान सम्पन्न, 53 फीसदी वोटिंग

नवादा: रोह के मिडिल स्कूल सुंदरा स्थित बूथ नंबर 57, 58 व 59 पर दो गुटों में झड़प। दो के घायल होने की खबर।

जमुई: महिसौड़ी स्थित बूथ पर पहुंचे राजग प्रत्याशी सांसद चिराग पासवान ने किया अपनी जीत का दावा, कहा- आसानी से जीत रहे हैं चुनाव

जमुई: ईवीएम तोड़ने की हुई कोशिश, केस दर्ज

औरंगाबाद: देव के ढिबरा थाना क्षेत्र के भलुआहि के समीप नकली ईवीएम के साथ एक व्यक्ति हिरासत में।

बिहार में पहले चरण के मतदान में आज चार लोकसभा सीट गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में मतदान संपन्न हुआ। इस तरह जीतनराम मांझी, सुशील कुमार सिंह, चिराग पासवान, उपेंद्र प्रसाद, विभा देवी एवं चंदन कुमार सहित 44 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला मतदाताओं ने ईवीएम में कैद कर दिया। गया में 56 फीसदी, औरंगाबाद में 56.85 फीसदी, नवादा में 52.50 फीसदी और जमुई में 54 फीसदी मतदान हुआ। अब 23 मई को मतगणना के बाद पता चलेगा कि कौन-कौन संसद तक पहुचेंगें। नवादा विधानसभा क्षेत्र के लिए आज उप चुनाव का भी मतदान हुआ। उपचुनाव में जदयू के कौशल यादव व हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के धीरेंद्र कुमार सिन्हा सहित आठ उम्मीवारों की किस्मत का फैसला होगा।

लोकसभा के मतदान के दौरान गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई में कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली। वहीं औरंगाबाद के देव के ढिबरा थाना क्षेत्र के भलुआहि के समीप नकली ईवीएम बरामद होने की भी खबर आई। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।  मतदान के दौरान नवादा में रोह के मीडिल स्कूल सुंदरा स्थित बूथ पर दो गुटों में झड़प होने की खबर है।

एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने बताया कि कई जगहों पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की गई लेकिंन पुलिस सजग थी। इमामगंज और औरंगाबाद में नक्सल प्रभावी क्षेत्र होने के कारण यहां विशेष सतर्कता बरती गई। चुनाव आयोग के अनुसार 2014 के अपेक्षाकृत मतदान कम हुआ, पर कुल मिला कर वोटिंग शांतिपूर्ण रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *