पीएम मोदी को देश की सेवा का दोबारा मौका मिलना चाहिए – नीतीश कुमार

पटना  ,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के शासन काल में देश विकास की ओर अग्रसर हुआ है। उन्हें देश की सेवा के लिए दोबारा मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान योजना शुरू की, उज्जवला योजना के तहत करोड़ों गरीब परिवारों को सिलेंडर व गैस चूल्हा दिया गया। मोदी की सरकार से विदेशों में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है, जिसके कारण देशवासियों के मनोबल में काफी इजाफा हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास की गति तेज हुई है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केन्द्र सरकार ने सड़कों व पुलों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। हमने अब 60 साल की उम्र के सभी तबके के बुजुर्गों के लिए पेंशन की सुविधा मुहैया कराई है। उन्होंने जदयू प्रत्याशी को जीत दिलाने की अपील की। पहली दफा किसानों के खाते में राशि भेजी गई है। 

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने भी कई योजनाएं चलाई है। जैसे पेंशन योजना, जल नल योजना , बेटी पढ़ाओ बेटी पढ़ाओ। जिसका लाभ लोग उठा रहे हैं। 2020 तक सभी लोगों को जल नल योजना का भी लाभ मिलने लगेगा। हर गांव में बिजली पहुंचा दी गई है। छोटे-छोटे टोलो को भी सड़क से जोड़ा जा रहा है। कानून का राज कायम है। पहले लोग संध्या होते घर से निकलना बंद कर देते थे। लेकिन अब पूरे राज्य में लोग बेखौफ हैं।नीतीश ने कहा कि हमने बिना भेदभाव के सभी वर्गों के विकास के लिए काम किया है। जबकि हमारे पूर्व पति पत्नी की सरकार ने राज्य के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। पति पत्नी के कार्यकाल में हमारे प्रदेश बिहार का नाम भी बदनाम था। पति पत्नी की सरकार ने केवल समाज को बांटने का काम किया है और आज जनता को गुमराह किया जा रहा है। विपक्ष के पास कोई नीति नहीं है। हम विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं। महिलाओं और समाज में दबे कुचले के विकास के लिए हम पूरी तरह संकल्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *