चोरों के जेब से छीनकर गरीबों को देंगे रुपये- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आज खूंटी में महागठबंधन के खूंटी से प्रत्याशी सह कांग्रेस नेता कालीचरण मुंडा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। साथ ही राहुल गांधी ने जनता से कालीचरण मुंडा को वोट देने की अपील की। सभास्थल पर सुबह से ही समर्थकों, कार्यकर्ताओं और नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया था।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूंजीपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में 15 पूंजीपतियों की जेब में पांच लाख, पचपन हजार करोड़ रुपये डाले हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी कीमत पर ऐसा नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो ‘चोरों की जेब’ से छीनकर हर साल पांच करोड़ गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये दिए जाएंगे। हमारी सरकार बनी तो न्यूनतम आय योजना के माध्यम से देश के गरीबों के साथ पूरा न्याय होगा।

राहुल ने मोदी सरकार पर विभिन्न वर्गों में आपसी शत्रुता फैलाने और उन्हें आपस में लड़ाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि अगर केन्द्र में कांग्रेस और उसके गठबंधन की सरकार बनी तो हम सभी को साथ लेकर चलेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष के साथ-साथ गठबंधन सहयोगी पूर्व मुख्यमंत्री झाविमो के बाबूलाल मरांडी और झामुमो के हेमंत सोरेन ने भी रैली को संबोधित किया। मंच पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी उपस्थित थे।  इस दौरान एसपीजी ने सभा स्थल बाजारटाड़ मैदान को अपनी सुरक्षा में ले लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *