पंचम एवं छठे वेतनमान का मई में होगा भुगतान

रांची विश्वविद्यालय शिक्षक संघ एवं अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के शिक्षकों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा. शिक्षकों के प्रमुख मांग में पंचम एवं छठे वेतनमान के बकाये का भुगतान का क्रमशः 37 फीसदी और छठे वेतनमान में प्रोन्नत शिक्षकों के एरियर देने, शिक्षक संघ के लिए कार्यलय की व्यवस्था करने एवं शिक्षकों को गैर अवकासीय संवर्ग का दर्जा वर्ष 2019 में देने सहित कई मांग शामिल था.

रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने प्रतिनिधि मंडल को आस्वस्त किया कि पंचम वेतनमान की बकाया की गणना करके अभिषद से पारित कराकर राज्य सरकार को मई तक भेज दिया जाएगा एवं छठे वेतनमान का बकाया का भुगतान मई 2019 में निश्चित रूप से कर दिया जाएगा. उन्होंने प्रतिनिधि मंडल को शिक्षक संघ के लिए कार्यालय स्नातकोत्तर हिंदी विभाग में एक व्यवस्थित कमरा मई तक देने का आश्वासन दिया. कुलपति ने गैर अवकासीय संवर्ग का इस वर्ष का देने के संबंध में शिक्षक संघ को बताया कि इस संबंध में झारखंड के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति से मिलकर अनुमोदन प्राप्त कर इसकी अधिसूचना निकाली जाएगी.

       प्रतिनिधि मंडल में विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ हरिओम पाण्डेय, महासचिव सह सीनेट सदस्य डॉ एल के कुंदन, फुटाज़ के महासचिव डॉ राजकुमार, शैक्षिक महासंघ के रांची विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार चौधरी, डॉ एस एन मिश्रा, प्रदेश महामंत्री डॉ ब्रजेश कुमार शामिल रहें.

    वार्ता के समय रांची विश्वविद्यालय की प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार, वित्त परामर्शी सुबिमल मुखोपाध्याय, कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी, सीसीडीसी डॉ एलजीएसएन शाहदेव, वित्त पदाधिकारी केके वर्मा, सहायक कुलसचिव डॉ राजीव कुमार सिंह सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *