हेमंत सोरेन ने रघुवर को भेजा लीगल नोटिस

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने लीगल नोटिस भेज खुद पर लगाए गए आरोपों को वापस लेने को कहा है। लीगल नोटिस के माध्यम से यह बात भी कही गई है कि अगर मुख्यमंत्री 7 दिनों के अंदर ऐसा नहीं करते हैं तो उनके विरूद्ध वे कानूनी कार्रवाई के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।

हेमंत सोरेन ने कहा कि, मुख्यमंत्री रघुवर दास उनके प्रति लगातार असत्य और अपमानजनक बात कह रहे हैं। मुख्यमंत्री बार-बार यह कहते हैं कि हेमंत सोरेन ने 500 करोड़ रुपए की जमीन खरीदी है। हम उनके इस आरोप का खंडन करते हैं। सार्वजनिक जीवन में काम करने वाले लोगों के लिए उनकी छवि ही उनकी पूंजी होती है। मुख्यमंत्री ऐसा कह कर हमारी छवि और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहै है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की जनता को गुमराह करने एवं मेरी छवि को धुमिल करने के प्रयास के लिए मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। मुख्यमंत्री ने बीते 5 सालों में सभी मान-मर्यादा का उल्लघंन करते हुए गाली-गलौज और अपशब्दों को राजकीय भाषा बना दिया है। ये इस देश के एकमात्र मुख्यमंत्री है, जिन्होंने सदन तक में अपशब्दों का उपयोग किया है। इनकी भाषा और आचरण संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के अनुकूल नहीं है।

उन्होंने कहा कि झामुमो, भाजपा के झूठतंत्र, लूटतंत्र एवं षड़यंत्र का हर संभव तरीके से विरोध करेगा और पर्दाफाश करेगा। झारखंड और झारखंडी इन बाहरी ताकतों के विरूद्ध अब एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार है। उन्होंने कहा- सरकार ने राजनीति दुर्भावना से मेरे खिलाफ एसआईटी बनवाया है। एसआईटी कार्यालय को शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय से भेजा गया है। एसआईटी की रिपोर्ट सरकार के पास है। हम मांग करते हैं कि उस रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। इसके बाद दुध का दुध पानी का पानी हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *